धारमध्य प्रदेश

प्रधान मंत्री व पीडब्युडी विभाग के बीच बंटे व तानाशाही के चलते लाबरिया-दसई जर्जर मार्ग बना मोत का साधन।

एमपी धार-मध्यप्रदेश के सरदारपुर तहसील मे प्रधानमंत्री सडक विभाग और पीडब्लुडी विभाग के बीच बंटे लाबरिया-दसाई जर्जर मार्ग के चलते सोमवार को दुर्घटना मे एक महिला की मौत हो गई। उक्त जर्जर मार्ग को लेकर एक वर्ष से समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित कर जवाबदारो को ध्यान आकर्षण करवाया जा रहा है। लेकिन पीडब्लुडी विभाग के तानाशाही रवैये के चलते किसी के कांनो पर जुं तक नही रेंग रही है। आखिर कर सोमवार को गड्डे के कारण बाईक का संतुलन बिगडने से महिला गिर गई और उसकी मौत हो गई अब देखना है की घटना के बाद क्या इस जर्जर सडक की सुध ली जायेगी।
ग्राम बरखेडा की गायत्री नागौर अपने पति परमांनंद नागौरा के साथ सामाजिक कार्यक्रम मे भाग लेकर बामनखेडी से अपने गांव बरखेडा आ रही थी तभी चिराखाॅन खुटपला के बीच जर्जर सडक के गड्डो के कारण बाईक का संतुलन बिगडने से गायत्री गिर गई जहा से परिजन उसे उपचार के लिये धार ले गये जहा पर उसकी मौत हो गई। ग्रामीणो ने बताया की उक्त गड्डे के कारण एक माह मे ही चार बाईक सवार दुर्घटना का शिकार हो चुके है।
जानकारी के अनुसार लाबरिया से दसाई 22 किमी मार्ग प्रधानमंत्री सडक विभाग के अधिन है पिछले करीब एक वर्ष से अधिक समय पुर्व उक्त सडक को पीडब्लुडी विभाग ने एमडीआर मे उक्त सडक के लाबरिया से चिराखाॅन तक का मार्ग अपने हिस्से मे ले लिया। बारिश के दौरान पीडब्लुडी विभाग ने इमलशन से लाबरिया से बरमंडल तक का पेचवर्क किया था। उसके बाद 181 पर शिकायत दर्ज करवाई तो पीडब्लुडी विभाग ने बताया की केवल लाबरिया से बरमंडल तक का मार्ग उसके पास है बाकी बरमंडल से चिराखाॅन तक का मार्ग पीएम सडक के पास ही है। जबकी पीएम सडक विभाग के अधिकारीयो ने बताया की उक्त मार्ग को एमडीआर घोषित करवा कर पीडब्लुडी विभाग को हस्तातंरित किया जा चुका है।

नयन लववंशी

प्रधान संपादक

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close