खेलमुंबई

पबजी बैन के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने पेश किया स्वदेशी FAU-G गेम, ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट सेना पर खर्च की जाएगी 20 प्रतिशत राशि।

मुंबई: अभिनेता अक्षय कुमार की मेंटरशिप के तहत मल्टीप्लेयर एक्शन गेम FAU-G जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में लोकप्रिय चीनी गेमिंग एप पबजी के बैन होने के बाद अभिनेता की ओर से यह कदम सामने आया है। इसका 20 फीसदी रेवेन्यू ‘भारत के वीर ट्रस्ट’ को दान किया जाएगा। भारत के वीर ट्रस्ट भारत के बहादुरों जवानों को श्रद्धांजलि और समर्थन देता है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आत्मनिर्भर भारत मुहिम के तहत एक बेंगलुरु आधारित गेमिंग पब्लिशर जल्द ही एक नया मल्टीप्लेयर मिड-कोर गेम लॉन्च करने जा रहे हैं। इसका नाम होगा- ‘फियरलेस एंड यूनाइटेड: गार्ड्स (FAU: G)’
अक्षय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते ट्वीट किया, ‘पीएम के आत्मनिर्भर अभियान का समर्थन करते हुए एक्शन गेम, फियरलेस एंड यूनाइटेड-गार्ड्स FAU-G को पेश करते हुए गर्व हो रहा है। मनोरंजन के अलावा, खिलाड़ी हमारे सैनिकों के बलिदानों के बारे में भी जानेंगे। गेम से मिलने वाले शुद्ध टेक्स 20 प्रतिशत हिस्सा @BharatKeVeer ट्रस्ट में दान किया जाएगा।’
अभिनेता ने गेम के बारे में बोलते हुए कहा, ‘भारत में युवाओं के लिए गेमिंग मनोरंजन का एक महत्वपूर्ण ज़रिया बन रहा है। FAU: G के साथ, मुझे उम्मीद है कि हमारे युवा खेलते हुए वीर सैनिकों के बलिदान के बारे में भी जानेंगे और शहीदों के परिवारों के लिए भी योगदान देंगे और इसके साथ हम में से हर एक पीएम मोदी की मुहिम में सहयोग कर सकता है।
कैसा होगा FAU-G गेम?
खेल में भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घरेलू और विदेशी दोनों खतरों से निपटने के लिए वास्तविक परिदृश्यों पर आधारित मिशन होंगे। गेम के अक्टूबर के अंत में लॉन्च होने की उम्मीद है। खबरों के अनुसार गेम में मिशन के पहले सेट में गलवान घाटी के बैकड्रॉप वाला मिशन भी मौजूद होगा। गेम गूगल पर प्ले स्टोर और एप्पल प्ले स्टोर भी पर उपलब्ध होगा।
यह जानकारी अक्षय कुमार ने अपने टिवटर के माध्यम से देश के पब्जी गेम खेलने वालो को ध्यान मे रखते हुए शेअर की ।

नयन लववंशी
6261746002

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close