धारमध्य प्रदेशराजनीति

आज मोदी जी धार में विशाल जनसभा को सावित्री ठाकुर के पक्ष में सम्बोधित,धार लोकसभा क्षेत्र में मोदीमय वातावरण।

धार – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 7 मई को धार के पी जी कॉलेज मैदान पर विशाल जनसभा को प्रातः 10 बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच धार महू लोकसभा के बीजेपी उम्मीदवार सावित्री ठाकुर के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी दूसरी बार धार आराहे है। पीएम नरेंद्र मोदी जी की सभा को लेकर जिले भर के कार्यकर्ताओ में उत्साह की लहर वही तैयारी का जायजा लेने के लिए प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा , राज्यसभा सांसद और प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार ने सभा स्थल और व्यवस्थाओं का जायजा लिया ।

प्रधानमंत्री जी की जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, केंद्रीय मंत्री फगन सिंह कुलस्ते, उपमुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा, सांसद छतर सिंह दरबार, निर्मला भूरिया, नागर सिंह चौहान, विधायक नीना वर्मा , उषा ठाकुर और कालू सिंह ठाकुर, तीन जिलों के अध्यक्ष मनोज सोमानी, चिंटू वर्मा, भानु भूरिया,
नंदकिशोर पाटीदार , प्रभु राठौड़, श्याम बंसल के अलावा धार-महू , रतलाम-झाबुआ लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता
उपस्थित रहेंगे।

धार जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की जनसभा को लेकर व्यापक पैमाने पर तैयारियां की जा रही है। जिले भर में बैठकों का दौर जारी है। कार्यकर्ता घर घर पीले चावल देकर आमंत्रित कर रहे है। संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र में मोदीमय वातावरण निर्मित हो गया है। लोगो में मोदी जी की सभा को लेकर अपार उत्साह है।

सभा स्थल पर गर्मी से बचाव के इंंतजाम, पानी के फव्वारें का उपयोग होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में शामिल होने वाले लोगों के लिए सभा स्थल पर सुविधाजनक बैठक व्यवस्था की गई है। इसके लिए 20 सेक्टर बनाए गए हैं। प्रत्येक सेक्टर में लोगों को भीषण गर्मी से बचने के लिए दो-दो स्प्रिंक्लर वाटर यूनिट लगाई गई है। इसके माध्यम से लगातार पानी का फव्वारा चलता रहेगा। इससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना नहीं करना पड़ेगा। सभा स्थल पर लोगों को बाहरी मौसम को असर नहीं होंगा। इस तरह से एक बड़ी राहत रहेगी। वहीं प्रत्येक सेक्टर में पीने की पानी की भी उपलब्धता रखी गई है। जिससे सभा स्थल पर किसी तरह की परेशानी नहीं हो। प्रधानमंत्री मोदी सभा स्थल पर पहुंचेंगे तब दोपहर का वक्त रहेगा और भीषण गर्मी का दौर चलेगा। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी द्वारा अतिरिक्त इंतजाम किए गए है। वहीं पार्किंग स्थल पर व अन्य स्थलों पर भी पीने का पानी का इंतजाम किया गया है। इससे सभा में आने वाले लोगों किसी तरह की दिक्कत नहीं होंगी।

कार्यक्रम स्थल पहुंचने के लिये रूट एवं पार्किंग व्यवस्था –
शहर की ओर से कार्यक्रम स्थल जाने वाले विशेष पासधारी चार पहीयो वाहनो के लिये पार्किंग पी.जी. कालेज समीप आडीटोरियम परिसर में रहेगी । इंदौर की ओर से आनें वाले विशेष पासधारी चार पहिया वाहन (VIP वाहन) के लिये पार्किंग एसार पंप एवं घाट वाला ट्रेडर्स के पास भूखण्ड पर रहेगी ।

इंदौर , पीथमपुर की ओर से आने वाली बसे उटावद से जेतपुरा फाटा , चौपाल सागर , तेजाजी मंदिर , लक्ष्मी गौशाला गेट (रुद्राक्ष होटल के सामने) से लक्ष्मी गौशाला के पास बडा खेत पार्किंग पर रहेगी

सरदारपुर, तिरला एवं बदनावर कि तरफ से आने वाली बसें नौगाव थाने के पास नवीन वैकल्पिक मार्ग से सीधे पालीटेक्निक परिसर के पास पार्किंग स्थल में पहुच सकेगी।

धामनोद, नालछा, धरमपुरी की ओर से आने वाली यात्री बसें एवं चार पहिया वाहन प्रातः 11.00 बजे तक श्याम ढाबा होते हुए घोडा चौपाटी जा सकेगी। प्रातः 11.00 बजे से समस्त वाहनो को धराव फाटा से डायवर्ट किया जायेगा जो धरावरा फाटा , जेतपुरा ,
नौगाव थाने के पास नवीन वैकल्पिक मार्ग से सीधे पालीटेक्निक परिसर के पास पार्किंग स्थल में पहुच सकेगी।
धार शहर से कार्यक्रम स्थल जाने वाले
वाहनों को घोड़ा चौपाटी से डायवर्ट किया जायेगा। ऐसे वाहन नौगांव झण्डा चौपाटी , पुराना आर.टी.ओ. कार्यालय , एस.पी. ऑफिस , कलेक्ट्रेट , सिल्वरहील , प्रकाश नगर , बृह्माकुंडी से कार्यक्रम स्थल पहुच सकेंगे।
डी.आर.पी. लाईन हेलीपेड से लेकर पी. जी. कालेज ( कार्यक्रम स्थल) तक समस्त प्रकार के वाहनों का
प्रवेश निषेध (नो व्हीकल जोन) रहेगा । उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी।

प्रधान संपादक

नयन लववंशी

6261746002

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close