Uncategorized

राजगढ़ – राजेंद्र कॉलोनी तथा विजय नगर कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनाइजर के विरुद्ध खोला मोर्चा, कलेक्टर तथा एसडीएम को दिए आवेदन, गार्डन को मुक्त कराने तथा कोलोनी डेव्हलपमेंट के नाम पर रुपये लेने की कि शिकायत….

राजगढ़। नगर की 2 कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनाइजर के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए मंगलवार को जिला कलेक्टर डॉ. पंकज जैन को जनसुनवाई में आवेदन दिया। साथ ही सरदारपुर एसडीएम बीएस कलेश को भी आवेदन दिया।
नगर की राजेन्द्र कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनी के गार्डन तथा कॉलोनी की मूलभूत सुविधा को लेकर एवं विजय नगर कॉलोनी के रहवासियों ने कॉलोनी के डेव्हलपमेंट तथा धोखाधड़ी को लेकर आवेदन दिया है।

गार्डन को कॉलोनाइजर से मुक्त कराने की मांग – राजेन्द्र कॉलोनी में गार्डन को लेकर कॉलोनाइजर के विरुद्ध कॉलोनी के रहवासियों ने कलेक्टर की जनसुनवाई में आवेदन देकर गार्डन को कॉलोनाइजर से मुक्त कराने की मांग की। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल ही एसडीएम को जांच कर कॉलोनाइजर के विरुद्ध कार्रवाई करने के आदेश दिए। जनसुनवाई के बाद रहवासियों ने एसडीएम को भी दस्तावेजों के साथ कॉलोनी के गार्डन को कॉलोनी के रहवासियों के लिए सुरक्षित रखने के लिए आवेदन दिया। कॉलोनी के रहवासियों के अनुसार कॉलोनाइजर ने राजेंद्र कॉलोनी का गार्डन जो बच्चे व रहवासियों के लिए सुरक्षित था। उस गार्डन को कॉलोनाइजर ने निजी हाथों में सौपकर उसे मैरिज गार्डन का रूप दे दिया गया था और पुनः अब कॉलोनाइजर के द्वारा इसे अन्यत्र व्यक्ति को सौपकर मांगलिक कार्य हेतु दिया गया है। इधर कॉलोनीवासियों की शिकायत पर एसडीएम ने भूमि मालिक को बुलाकर दस्तावेज भी जांचे जा रहे है। बताया जा रहा है कि प्रशासनिक मशीनरी द्वारा राजेंद्र कॉलोनी के कॉलोनाइजर पर बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। हालंकि दस्तावेजों की जांच की जा रही है। उसके बाद ही राजेंद्र कॉलोनी के मामले में तस्वीर साफ हो पाएगी।

रुपये लेने के बाद भी कॉलोनी में नही किया डेवलपमेंट का कार्य – नगर के भानगढ़ रोड़ स्थित विजय नगर कॉलोनी के रहवासियों ने कलेक्टर तथा एसडीएम को आवेदन देकर कॉलोनी के डेव्हलपमेंट के बहाने से धोखाधड़ी व छलपूर्वक लाखो रुपये की ठगी करने एवं वर्षो से डेव्हलपमेंट कार्य पूर्ण नही करने पर एफआईआर तथा सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। कॉलोनी के रहवासियों के अनुसार कॉलोनाइजर के द्वारा कॉलोनी में मूलभूत सुविधाओं सहित अन्य डेव्हलपमेंट के कार्य नही किए गए। कॉलोनी डेव्हलपमेंट करने का आश्वासन देकर प्लाट विक्रय किए गए तथा डेव्हलपमेंट चार्ज प्रत्येक प्लाट के क्रेता से 45-45 हजार रुपये ले लिए गए। कॉलोनीवासियों की शिकायत पर एसडीएम ने जांच कर कार्रवाई का आश्वसन दिया है।

सरदारपुर से सरदार पाटीदार की रिपोर्ट

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close