जालंधरपंजाब

बॉलीवुड से लेकर सांसद व क्रिकेट जगत तक जालंधर के लाल की हो रही प्रशसा,जल्दबाजी कहीं बन न जाएं जान की बाजी,बंद रेलवे क्रोसिंग पर होने वाले हादसों को रोकने में जुटे- तिवारी।

पंजाब-जालंधर – दो पल की लापरवाही जिंदगी पर बहुत भारी पड़ सकती है. जल्दबाजी में बंद रेलवे फाटक क्रॉस करना न केवल जिंदगी लील सकता बिल्क किसी एक की गलती पूरे पिरवार को भुगतनी पड़ सकती है. बंद फाटक के बावजूद रेलवे लाइन पार करने वाले लोगों को जागरूक करने की से सोच हैं युवा राष्ट्र निर्माण वािहनी के प्रधान एवं सुशील तिवारी की, वह कहते हैं कि इन हादसों को रोकने के लिए लोगों का जागरूक होना बहुत जरूरी है न किसी न किसी को इसके लिए आगे आना था. ऐसे में मैंने इस काम को करने का बीड़ा उठाया और लोगों को जागरूक करने की मुहिम में जुट गया।
तैयार की डॉक्यूमेंट्री
जालंधर में रहने वाले सुशील तिवारी बताते हैं कि 2015 से मैंने यह अभियान शुरू कर रखा है. वह बताते हैं कि उस दौरान मैं रोज समाचार पत्रों में रेलवे लाइनों पर होने वाले हादसों के बारे में पढ़ता था. इसके अलावा आते-जाते लोगों को भी रेलवे क्रॉसिंग पर लाइन पार कर देखता था. इस दौरान फाटक के नीचे से वाहन निकालते हुए कई लोग मेरे आँखों के सामने दुर्घटना के शिकार हो गये. मुझे हैरानी भी हुई अौर दुख भी हुआ. एक दिन मैंने सोच लिया कि मैं लोगों को रेलवे फाटक के नियमों के प्रति जागरूक करूंगा. इसके लिए मैंने युवा राष्ट्र निर्माण वाहिनी संस्था के सदस्यों के साथ याेजना तैयार की. अपनी टीम को में हर हफ्ते रेलवे क्रोसिंग लाइन पर पहुंच जाता था. इस दौरान जो लोग बंद रेलवे फाटक पार करते थे उन लोगो को रोक कर उन्हें गुलाब का फूल देकर उन्हें रेलवे के नियमों के बारे जागरूक करता था. अब इस पर डॉक्यूमेंट्री भी तैयार की है. सूफी गायक व सांसद हंस राज हंस ने उनकी डॉक्यूमेंट्री को काफी सराहा है. उन्होंने कहा कि दोस्तों हम सभी को अमृतसर जोड़ा फाटक हादसों को नही भूलना चाहिए. हमने देखा कैसे लोग रेलवे लाइन पर खड़े होकर अपनी जान गवा बैठे । सुशील तिवारी ने इस हादसे को देखते हुए डॉक्यूमेंट्री मूवी बनाई है उनके इस नेक काम में मेरे साथ सभी को योगदान देना चाहिए।
फ़िल्म से लेकर क्रिकेट जगत तक से मिल रहा समर्थन
,सुशील तिवारी की इस पहल को अब तमाम लोगों का समर्थन मिलने लगा है. बॉलीवुड एक्टर्स, सिंगर्सं क्रिकेटर्स तक उनकी मुहिम की सराहना कर रहे हैं. अभिनेता राजपाल यादव, बॉलीवुड अभिनेता बोमन ईरानी , प्रसिद्ध गायक नरेंद्र चंचल ,अभिनेत्री उपासना सिंह,अभिनेता रवि किशन भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भज्जी, अवतार गिल, भारतीय खिलाड़ी मिलखा सिंह , सांसद हंस राज हंस ,बॉलीवुड अभिनेता मनोज जोशी, भोजपुरी गायक खेसारी लाल यादव , सोनू सूद , बॉलीवुड अभिनेता पंजाबी कॉमेडियन गुरप्रीत सिंह घुगी , गायक मास्टर सलीम भी उनकी इस मुिहत से जुड गए हैं. उनकी इस मुिहम को समर्थन देते हुए सभी ने अपना वीडियो बाईट शेयर किया है. बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि इस मुहिम को देखकर मुझे बहुत खुशी हुई. मैं सभी देशवासियों से अपील करता हूं कि आप लोग बंद रेलवे क्रोसिंग को पार न करें. अपने लिए नही अपने परिवार के बारे में सोचे कि आपकी इस छोटी सी गलती से आपके परिवार पर क्या गुज़रेगी।

नयन लववंशी
प्रधान संपादक
6261746002

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close