Uncategorized

दसई : श्याम परिवार दसई के तत्वावधान में ऐतिहासिक खाटू श्याम के कीर्तन मैं लगा बाबा का भव्य दरबार छप्पन भोग एवं पावन जोत दर्शन का लाभ लोगों ने लिया….

श्याम परिवार दसई के तत्वावधान में ऐतिहासिक खाटू श्याम के कीर्तन मैं लगा बाबा का भव्य दरबार छप्पन भोग एवं पावन जोत दर्शन का लाभ लोगों ने लिया

दसई : श्री श्याम परिवार मध्य प्रदेश द्वारा श्याम प्रचार गुणगान यात्रा के अंतर्गत रविवार रात्रि में खाटू श्याम की कीर्तन व भजन संध्या का आयोजन मांगोद -कानवन रोड महाराष्ट्र बैंक के सामने हरदेवलाला चौक पर संपन्न हुआ जिसमें खाटू श्याम के सुमुदूर भजनों की प्रस्तुति भजन गायक अमित पारीक मक्सी. आयुष सोमानी जयपुर एवं आकृति मिश्रा भीलवाड़ा राजस्थान के द्वारा दी गयी । आयोजन स्थल पर बाबा खाटू श्याम का भव्य दरबार लगा . बाबा के दरबार में छप्पनभोग. बाबा का भव्य श्रृंगार .पावन ज्योत का दर्शन का लाभ धर्म प्रेमी जनता ने लाइन में लगकर लिया व पूरे परिसर में कीर्तन के दौरान इत्र वर्षा होती रही । रात्रि 9 बजे से खाटू श्याम के भजनों का कीर्तन गणेश वंदना करके प्रारंभ हुआ जिसके बाद अमित पारीक मक्सी ने . खाटू श्याम के भजन खाटू वाले ने पकड़ा है मेरा हाथ पर पूरे पांडाल में उपस्थित महिला पुरुष नृत्य करते हुए कीर्तन करने लगे। रात्रि 10 बजे के बाद कीर्तन का मंच गायक आयुष सोमानी जयपुर ने संभाला और हारे हारे हारे हारे के सहारे के भजन पर उपस्थित महिला पुरुष दोनों हाथ ऊपर कर तालियां बजाने से अपने आप को नहीं रोक पाए। इसके साथ कई भजनों की प्रस्तुति दी जिसके बाद रात्रि में 12 बजे के बाद भजन गायिका आकृति मिश्रा भीलवाड़ा राजस्थान ने कीर्तन का मंच संभाला और समझ के तुझको अपना हमने पकड़ी तेरी कलाई सहित कई कीर्तन के भजन प्रस्तुत किए । कार्यक्रम के बीच में आयोजन समिति श्याम परिवार दसई के सदस्यों ने भजन गायक अमित पारीक मक्सी आयुष सोमानी जयपुर एवं गायिका आकृति मिश्रा भीलवाड़ा राजस्थान व म्यूजिक सिस्टम के कलाकारों का साल व श्रीफल से सम्मान किया गया। आयोजन रात्रि 3 बजे तक चला जिसके बाद खाटू श्याम की आरती की गई व छप्पन भोग का प्रसाद का वितरण किया गया। भजन संध्या में श्याम परिवार के श्याम प्रेमी सपरिवार कीर्तन का लाभ लेने के लिए शामिल हुए।

प्रतीक सिंह राठौर

7047718143

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Close
Back to top button

You cannot copy content of this page

Close