देश

तुलसी पुजन दिवस आज सोसल मीडिया टाप टेन ट्रेंड मे छाया,संत श्री आसरामजी बापु का जेल मे बंद के बावजूद जादु बरकरार।

आज भारत ही विदेश में भी बडे ही धूमधाम से श्रद्धा आस्था के साथ मनाया जा रहा है तुलसी पुजन की संस्थापक संत श्री आसारामजी बापु ने 25 दिसम्बर को मनाने के लिए भारतवासी को मनाने के प्रेरित किया।
भारत मे ईसाई मिशनरी द्वारा क्रिसमस पर्व की आड मे धर्मांतरण लोगो को बिमारी व शिक्षा के आड मे धर्मांतरण किया जाता रहा है ।
भारत वासी को धर्मांतरण से बचाने हेतु संत श्री आसारामजी बापु ने तुलसी पुजन दिवस की स्थापना की ।बापुजी हर वर्ष दिसम्बर अंतिम सप्ताह मे पिछड़े क्षेत्र मे बडे बडे सत्संग कार्यक्रम भंडारा व गुरूकुल खुलवा कर सत्संग के माध्यम से तुलसी माता की महिमा बताते बताई व क्रिसमस की आड मे किस प्रकार सनातन धर्म को तोडने की साजिश का भी पर्दाफाश कर उनकी पोल खोल करकर कार्यक्रम कर धर्मांतरण कराने वालो पर नकेल कस दी थी।
बापुजी के खिलाफ जो अंतराष्ट्रीय षडयंत्र पूर्वक जो बापु को सजा नही अपितु देश भावी युवा भारत को पीछे ढकेला है इसका खामियाजा आने वाली पीढ़ी को चुकाना पड रहा है आज युवा धूम्रपान,नशा बलात्कार आदि कई समस्या से पहले की अपेक्षा व्रद्धी हुई है
आज बापुजी ने जो उनके भक्तों को दिया है वह अनमोल है आज बापुजी के प्रति श्रद्धा आज भी उनके बताये रास्ते पर चल कर आत्मशांति प्राप्त कर रहे है ।
बापुजी ने मात्र पित्र दिवस व तुलसी पुजन दिवस सनातन धर्म को दिये है ये दोनो पर्व आज भी बडे आस्था व श्रद्धा के साथ हिंदु, मुस्लिम सहित सभी धर्म के लोग मनाते है ।
आज 25 दिसम्बर को गीता जयंती, भारतरत्न अटल जी जयंती भी व क्रिसमस भी देश देश मनाया जा रहा है ।
सोशल मीडिया व ट्वीटर पर आज क्रिसमस को पछाड़ते हुए तुलसी पुजन दिवस ट्रेड टाप टेन मे दुसरे नंबर रहा इससे पता, इससे पता चलता है तुलसी पुजन दिवस सभी जगह बडे स्तर मनाया गया ।
आज मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा मे मुस्लिम समाज ने मस्जिद में भी तुलसी पुजन दिवस सामुहिक कार्यक्रम मनाया गया ।
ऐसा लगता है कि संत श्री आशारामजी बापु को भले ही षड्यंत्र पुर्वक जेल करवा सकते है परंतु उनके सद विचार को कभी भी जेल नही करवा सकते है ।
इतना होते हुए भी आज भी बापुजी का जादु बरकरार है ।

नयन लववंशी

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close