देश

एक बार फिर हिंदु आस्था व श्रद्धा के साथ खिलवाड़ फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रावण का किरदार निभा रहे सैफ अली खान ने राम से रावण को अच्छा बताया,उसके बाद माफी मांगी।

एक बार फिर हिंदु आस्था व श्रद्धा के साथ खिलवाड़ फिल्म ‘आदिपुरुष’ में रावण का किरदार निभा रहे सैफ अली खान ने विवादित बयान दिया,उसके बाद माफी मांगी।

भारत मे कुछ दशक से फिल्म दुनिया मे एक प्रचलन बन गया है कि हिंदु देवी देवता व महापुरुषों के नाम को लेकर फिल्म मे गलत तरह से प्रस्तुत कर नया विवाद पैदा करने का फैशन बना लिया है पिछली फिल्म पीके,पद्मावती जेसी फिल्मने पर विवाद गहराया था , जब तक सरकार ऐसी विवादित फिल्म पर कडा कदम नही उठायेगी तबतक ऐसा होता रहेगा ।
आज फिर सैफ अली खान की अगली फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर विवाद गहरा गया है. इस फिल्म में सैफ अली खान रावण की भूमिका निभाने वाले हैं. एक इंटरव्यू के माध्यम से जब से सैफ अली खान ने कहा है कि वह रावण के कृत्य को न्याय संगत दिखाएंगे तब से अभिनेता और फिल्म ‘आदिपुरुष’ निशाने पर हैं. सैफ के इस बयान पर अब विवाद खड़ा होता देख अभिनेता ने अपनी सफाई पेश की है.
सैफ अली खा ने कहा, ”मुझे इस बात से अवगत कराया गया है कि मेरे एक बयान ने विवाद का रूप ले लिया है, जिसके चलते लोगों की भावनाएं आहत हो गई हैं. मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ऐसा कोई मेरा इरादा नहीं था. मैं ईमानदारी से सभी से माफी मांगता हूं और अपने बयान को वापस लेना चाहता हूं. भगवान राम हमेशा से मेरे लिए धार्मिकता और वीरता के प्रतीक रहे हैं. आदि पुरुष बुराई पर अच्छाई की जीत के जश्न की कहानी है और पूरी टीम मिलकर महाकाव्य को बिना किसी विकृतियों के प्रस्तुत करने का काम कर रही है.”
उल्लेखनीय है कि सैफ अली खान के पिछले बयान पर बीजेपी प्रवक्ता और विधायक राम कदम ने कहा था कि रामायण के तथ्यों से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
बीजेपी प्रवक्ता और विधायक राम कदम ने कहा, “फ़िल्म कलाकार सैफ अली खान आदिपुरुष नाम के एक फ़िल्म में रावण की भूमिका निभाने वाले हैं. सैफ अली खान रावण के रोल को हीरो की तरह पेश करेंगे. रावण के कृत्य को फ़िल्म के जरिए न्याय देंगे, यह कैसे संभव है? प्रभु श्रीराम धर्म को स्थापित करते राम और रावण के बीच युद्ध धर्म और अधर्म की लड़ाई है. फ़िल्म निर्माता हिन्दू आस्थाओं का सम्मान करते हुए फ़िल्म बनाएं.”
फिल्म में सैफ अली खान निभाएंगे रावण की भूमिका-
राम कदम ने बताया कि अखबारों में छपे लेखों के मुताबिक, फ़िल्म कलाकार सैफ अली खान आदिपुरुष नाम के एक फ़िल्म में रावण की भूमिका निभाने वाले हैं जिसमें रावण को दयालु और मानवतावादी दिखाने की बात सैफ अली खान द्वारा इंटरव्यू में की गई है. यदि ऐसी किसी फिल्म की संकल्पना है तो सैफ अली खान सहित फ़िल्म के डायरेक्टर, लेखक रिसर्च करने के बाद हिंदू समाज को विश्वास में लेकर काम करें. भगवान श्रीराम, माता सीता व हिन्दुओं की आस्था से जुड़े विषयों पर फ़िल्म बनाते समय किसी तथ्य से छेड़छाड़ ना करें. यदि किसी तथ्य के साथ छेड़छाड़ कर हिन्दू धर्म को अपमानित करने, हिन्दुओं की आस्थाओं को चोट पहुंचाने का काम कोई करेगा तो हिंदू समाज उसे माफ नहीं करेगा.
अभी शुरू नहीं हुई है फिल्म की शूटिंग-
गौरतलब है कि सैफ अली खान की आने वाली फिल्म आदिपुरुष की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है. इस फिल्म को साल 2021 में रिलीज किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास इस फिल्म में भगवान श्रीराम की भूमिका में नजर आ सकते हैं. हालांकि, माता सीता और लक्ष्मण की भूमिका कौन निभाएगा ये अभी साफ़ नहीं है।

नयन लववंशी

नयन लववंशी

प्रधान संपादक | Nayanrathore844@gmail.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page

Close